Homeलालकुआं

दुग्ध संघ के चार दिवसीय जनजागरुकता अभियान से 85,400 लीटर की वृद्धि, अध्यक्ष मुकेश बोरा ने समस्त टीम और उपभोक्ताओं का जताया आभार।

लालालकं मजहिर खान

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड, लालकुआं द्वारा हल्द्वानी में आयोजित चार दिवसीय डोर-टू-डोर जनजागरुकता अभियान का सफलतापूर्वक समापन हुआ। इस अभियान का उद्देश्य उपभोक्ताओं को गुणवत्तायुक्त दुग्ध उत्पादों के महत्व और उनके स्वास्थ्य लाभों के प्रति जागरूक करना था। अभियान का नेतृत्व दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक अनुराग शर्मा और अध्यक्ष मुकेश बोरा ने किया।

अभियान के दौरान गठित 14 टीमों ने हल्द्वानी महानगर में करीब 8,000 परिवारों से संपर्क साधा । उन्होंने आंचल ब्रांड के दूध के विभिन्न प्रकार – जैसे स्टैंडर्ड दूध, आंचल शक्ति दूध और फुल क्रीम दूध – की गुणवत्ता और उपयुक्तता के बारे में उपभोक्ताओं को विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस दौरान टीमों ने उपभोक्ताओं की समस्याओं और उनकी आवश्यकताओं को भी समझने का प्रयास किया।

इस जनजागरुकता अभियान का सीधा सकारात्मक प्रभाव दुग्ध उत्पादन पर पड़ा है। जहाँ पहले दुग्ध संघ का दैनिक दुग्ध उत्पादन 81,200 लीटर था, वहीं उपभोक्ताओं के सहयोग और टीमों की मेहनत से इसमें 85,400 लीटर की उल्लेखनीय वृद्धि हुई। इस उपलब्धि पर अध्यक्ष मुकेश बोरा ने उपभोक्ताओं और अभियान से जुड़ी सभी टीमों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने विश्वास जताया कि इस प्रकार के प्रयासों से उपभोक्ताओं के बीच विश्वास और सहयोग को और अधिक सुदृढ़ किया जाएगा।

चार दिन पूर्व, 1 जून को दुग्ध दिवस के अवसर पर अध्यक्ष मुकेश बोरा ने इस अभियान की घोषणा की थी, जिसका आज 4 जून को समापन हुआ। श्री बोरा ने कहा कि आने वाले समय में इस तरह के जागरूकता अभियानों का और विस्तार किया जाएगा, ताकि हर उपभोक्ता तक शुद्ध और गुणवत्तायुक्त दूध की जानकारी और उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

अभियान के दौरान सामान्य प्रबंधक अनुराग शर्मा, प्रशासन विपणन प्रमुख संजय भाकुनी, प्रभारी उपार्जन सुभाष बाबू, सहायक प्रबंधक वित्त उमेश पठालनी, एच सी आर्या, विपिन तिवारी, रमेश सिंह मेहता, हेमंत पाल कृपाल सिंह, शांति कोरंगा, गीता ओझा, खलील अहमद समेत भारी संख्या में कर्मचारी, सदस्य और अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

Related Articles

Back to top button